Sunday , 6 October 2024
Breaking News

हनी ट्रैप मामले में आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

बाटोदा थाना पुलिस ने हनीट्रैप के मामले में महिला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपी महिला प्रकाशी को गिरफ्तार किया है। एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने बताया की सुरेश खींची अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगापुर सिटी, तेजकुमार पाठक वृताधिकारी बामनवास के निकट सुपरवीजन में थानाधिकारी बाटोदा डॉ. विवेक हरसाना के नेतृत्व में मीठालाल सहायक उपनिरीक्षक रामसिहंपुरा मय टीम द्वारा पुलिस थाना बाटोदा पर आईपीसी में दर्ज मामले की आरोपी प्रकाशी पत्नि प्रेमराज मीना निवासी सैंगरपुरा पुलिस थाना सपोटरा जिला करौली को हनीट्रैप के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

 

घटना का विवरण:- परिवादी बत्तीलाल पुत्र मोहनलाल निवासी बिछोछ ने थाना बाटोदा पर उसके पुत्र मुनिराज जो वर्तमान में रेलवे टिकिट कलेक्टर के पद पर सेवारत है से सीमा मीना के नाम की महिला द्वारा मोबाईल पर फोन कर सम्पर्क बनाकर और दोस्ती कर शारीरिक संबंध बनाकर उसके पुत्र से 40 लाख रुपए की मांग की गई एवं पैसे नहीं देने पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के संबंध में पूर्व में प्रकाशी पत्नि प्रेमराज निवासी सैंगरपुरा द्वारा मुनिराज के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस द्वारा मामले में अनुसंधान से प्राप्त साक्ष्यों व कॉल डिटेल के आधार पर प्रकाशी मीना व अन्य 5 व 6 आरोपियों द्वारा परिवादी बत्तीलाल के पुत्र मुनिराज के साथ मित्रता कर सहमति से शारीरिक संबंध बनाने के बाद 40 लाख रुपए की मांग की एवं नहीं देने पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। प्रकाशी मीना के विरुद्ध अनुसंधान अधिकारी मीठालाल इंचार्ज चौकी रामसिहंपुरा द्वारा आईपीसी का मामला पाया जाने पर टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तारी किया गया। हालांकि अन्य आरोपियों की तलाशी जारी है।

 

Woman arrested in honeytrap case in sawai madhopur

 

घटना कारित करने का तरीका:- प्रकाशी मीना व उसके अन्य सहयोगी कर्मचारी और व्यापारी की आर्थिक स्थिति, आचरण तथा मोबाईल नंबरो की जानकारी प्राप्त कर महिला प्रकाशी के माध्यम से लगातार मोबाईल पर बात करवाकर दोस्ती करवाई जाती है। उसके बाद अकेले में मिलने के लिये बुलवाकर शारीरिक संबंध बनाये जाते हैं एवं शारीरिक संबंध बनाने के दौरान ही पूर्व नियोजित योजना के तहत महिला प्रकाशी के अन्य सहयोगी मौके पर आकर प्रकाशी के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले के साथ मारपीट कर गंभीर मुकदमें में फंसाने का भय दिखाकर तत्काल पैसे देने की मांग की जाती है और नहीं देने पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाकर मुकदमें में राजीनामा करने व मुकदमा वापस लेने के लिये रुपयों की मांग की जाती है।

 

गिरफ्तार महिला का पूर्ववर्ती आचरण:- गिरफ्तार महिला प्रकाशी पूर्व में बैंककर्मी, व्यापारी और अन्य के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा चुकी है। साथ ही दर्ज करवाये गये मुकदमें में रुपये की मांग करने व पैसे लेने के दौरान प्रकाशी तथा उसके साथी गिरफ्तार होकर कई बार जेल भी जा चुके हैं।

 

पुलिस टीम में शामिल सदस्य:- विवेक हरसाना थानाधिकारी बाटोदा, मीठालाल सहायक उपनिरीक्षक इंचार्ज चौकी रामसिहंपुरा, खुशीराम कांस्टेबल, राजीव कांस्टेबल, शिवहरि कांस्टेबल, हरवीर कांस्टेबल, अजय कांस्टेबल, हेमन्त कांस्टेबल, संगीता महिला कांस्टेबल आदि शामिल रहे।

About Vikalp Times Desk

Check Also

Haryana Assembly Elections What did Vinesh Phogat say after casting her vote

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोट डालने के बाद क्या बोलीं विनेश फोगाट

हरियाणा: हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए आज मतदान शुरू हो गया है। जुलाना …

SDRF conducted 287 rescue operations in monsoon session in rajasthan

मानसून सत्र में एसडीआरएफ ने किए 287 रेस्क्यू ऑपरेशन 

606 इंसानों सहित 115 बेजुबानों को भी सुरक्षित रेस्क्यू कर दिया मानवता का परिचय   …

Society should take inspiration from tribals for nature conservation

आदिवासियों से प्रकृति संरक्षण की प्रेरणा ले समाज

जयपुर: राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि हमारे देश में गुलामी की मानसिकता को …

Voting for Haryana Assembly Elections 2024 begins

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 का शुरू हुआ मतदान

हरियाणा: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान जारी है। एक चरण में हो रहे …

Vaibhav Marmat resident of Dubbi Banas Sawai madhopur brought fame to the area

दुब्बी बनास के वैभव मरमट ने किया क्षेत्र का नाम रोशन

सवाई माधोपुर: राष्ट्रीय खेल समारोह – 24 (केवीएस एनएसएम 2024) में वैभव मरमट निवासी दुब्बी-बनास …

error: Content is protected !! Contact Vikalp Times Team !