Saturday , 5 October 2024

प्रभारी मंत्री ने किया कोविड-19 टीकाकरण का निरीक्षण

“प्रभारी मंत्री ने किया कोविड-19 टीकाकरण का निरीक्षण”

जिला प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने आज शनिवार को उप जिला अस्पताल, गंगापुर सिटी पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम का अवलोकन किया तथा वैक्सीनेशन कर रहे एवं लगवा रहे मेडिकल तथा पैरा मेडिकल स्टाफ का उत्साह बढ़ाया।
प्रभारी मंत्री के अस्पताल में आने तक 25 व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका था। उन्होंने 26वें व्यक्ति इमरान को टीका लगवाया। उन्होंने काफी देर तक ऑब्जर्वेशन रूम में इमरान से बातचीत भी की। अस्पताल के पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता ने उन्हें पंजीकरण तथा वेटिंग कक्ष, टीकाकरण कक्ष तथा ऑब्जर्वेशन कक्ष का अवलोकन करवाया तथा टीकाकरण प्रक्रिया के प्रोटोकॉल तथा विभिन्न प्रक्रियाओं की जानकारी दी।
निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री ने बताया कि वैज्ञानिकों ने मानवता को बचाने के लिये टीका बनाया है। प्रत्येक व्यक्ति इससे संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करें। स्थानीय विधायक रामकेश मीणा ने बताया कि आमजन को टीकाकरण कार्यक्रम की पूर्ण जानकारी दे ताकि कोई असामाजिक तत्व इसके बारे में अफवाह न फैला सके।

Minister in charge inspected covid-19 vaccination

गंगापुर सिटी रीको एरिया का विस्तार किया जाएगा – परसादी लाल मीना

राज्य सरकार ने सवाई माधोपुर जिले समेत पूरे राज्य में उद्योग फ्रेंडली माहौल विकसित किया है जिससे बड़ी संख्या में नये उद्योग खुले हैं, स्थानीय युवाओं को रोजगार मिला है तथा राज्य सरकार का टैक्स कलेक्शन बढ़ा है।
उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादीलाल मीणा ने शनिवार को गंगापुर सिटी रीको एरिया में उपक्रमी संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की मांग पर रीको एरिया में सर्विस चार्ज आधा किया गया, ब्याज पूर्ण रूप से माफ कर दिया गया। उन्होंने बताया कि टोंकसी में 400 बीघा भूमि पर रीको का विस्तार किया जाएगा जिससे स्थानीय और बाहरी उद्यमी नई यूनिट लगा सकेंगे और यहॉं के युवाओं को आकर्षक रोजगार मिलेगा। गंगापुर सिटी में जिला उद्योग केन्द्र का स्थानीय कार्यालय खोलने की स्थानीय विधायक रामकेश मीणा की मांग पर उन्होंने उपयुक्त कार्यवाही का आश्वासन दिया।
स्थानीय विधायक रामकेश मीणा ने बताया कि बिजली और पानी की कमी के कारण यहॉं स्टोन पार्क/क्लस्टर विकसित नहीं हो पाया और दौसा जिले के सिकन्दरा में विकसित हो गया। नादौती-चम्बल परियोजना का पानी क्षेत्र के 31 गांवों में जून तक पहुंचने की उम्मीद है लेकिन फर्म और राज्य सरकार के बीच कुछ बिन्दुओं पर गतिरोध है जिससे कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है और द्वितीय चरण धरातल पर नहीं आ पाया है। उन्होंने जिला प्रभारी मंत्री से इस समस्या का स्थायी समाधान करने की मांग की। उन्होंने इस प्रोजेक्ट का पानी गंगापुर रीको एरिया को उपलब्ध करवाने की भी मांग की। इस पर प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया कि उद्यमियों की प्रत्येक समस्या का समाधान करने के लिये वे दिन-रात प्रयासरत हैं। कार्यक्रम में एएसपी, एसडीएम, डीवाईएसपी, संगठन के अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता व रीको के अधिकारी, उद्यमी उपस्थित रहे।

About Vikalp Times Desk

Check Also

Three fast food restaurants sealed in sawai madhopur

तीन फास्टफूड रेस्टोरेंट सील

सवाई माधोपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा दल ने आज मंगलवार को गंगापुर …

gas cylinders storage gangapur city Sawai madhopur news 22 sept 24

गैस के अवैध भंडारण करने पर 11 सिलेंडर जब्त

गंगापुर सिटी: जिला कलक्टर गंगापुर सिटी के निर्देशानुसार जिला रसद अधिकारी द्वारा वजीरपुर में कार्यवाही …

traders appeal to sell pure goods in sawai madhopur

व्यापारियों को शुद्ध सामग्री बेचने के लिए किया पाबंद

सवाई माधोपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गत शनिवार को पिपलाई और गंगापुर …

Child Boy Home Family Sawai Madhopur Police News 13 Sept 24

14 वर्षीय बालक घर से लापता

सवाई माधोपुर: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के स्काउट फील्ड हाउसिंग बोर्ड स्थित रामलीला मैदान के …

Gangapur and Sawai Madhopur road closed due to water overflow in morel river

पानी बढ़ने से गंगापुर और सवाई माधोपुर मार्ग बंद

पानी बढ़ने से गंगापुर और सवाई माधोपुर मार्ग बंद     सवाई माधोपुर: लगातार बारिश …

error: Content is protected !! Contact Vikalp Times Team !