Wednesday , 3 July 2024
Breaking News

अंतिम संस्कार के बाद जीवित लौटा युवक, सामने खड़ा देखकर परिवार के उड़ गए होश

सवाई माधोपुर:- सवाई माधोपुर जिले के बौंली थाना क्षेत्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां पर एक युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लेकिन जब परिवार के लोगों ने उसे सामने जीवित खड़ा देखा तो परिवार और आस – पास के लोगों के होश उड़ गए। अगर आपके साथ भी ऐसी घटना होती है तो आपके भी होश उड़ ही जाएंगे। यह मामला बौंली क्षेत्र के राठौद – निमोद पंचायत के गांव कराड़ी गाँव का है।
जानकारी के अनुसार बौंली क्षेत्र के राठौद-निमोद पंचायत के गांव कराड़ी के एक परिवार ने करीब सात दिन पहले सूरवाल थाने में जिस व्यक्ति की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था, उसकी दुर्घटना के बाद जयपुर अस्पताल में मौ*त हो गई। लेकिन उसका श*व मध्यप्रदेश का एक परिवार अपने घर का सदस्य समझकर ले गया और अंतिम संस्कार कर दिया। जब सुरेन्द्र शर्मा जिंदा घर पहुंच गया तो उसके परिवार के लोगों के होश उड़ गए।
The young man returned alive after the last rites, the family was shocked to see him standing in front of them in bonli sawai madhopur
सोमवार को जब इसका पता पीड़ित परिवार के लोगों को लगा तो वे सूरवाल थाना गए। साथ ही पुलिस पर श*व की सही शिनाख्त नहीं कर दूसरे परिवार को सौंपने का आरोप लगाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए यहां सुरक्षा के लिए पुलिस की एक वैन बुलानी पड़ी।

आखिर क्या है मामला:-

जानकारी के अनुसार भगवतगढ़ पुलिया के पास दिल्ली-मुंबई एक्प्रप्रेस-वे पर गत 26 मई को एक व्यक्ति सड़क दुर्घटना में गंभीर घायल हो गया था। सूरवाल पुलिस को व्यक्ति अचेतावस्था में मिला। घायल की जेब से डायरी और एक पर्ची मिली। इसमें मोबाइल नंबर लिखे हुए थे। पुलिस ने मोबाइल के आधार पर परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी।

 

 

 

 

 

वहीं उपचार के लिए सामान्य चिकित्सालय सवाई माधोपुर से चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। जयपुर में उपचार के दौरान घायल ने दूसरे दिन दम तोड़ दिया। श*व को जयपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। दूसरी ओर पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर श्योपुर सहित अन्य जगह फोटो दिखाई तो मध्यप्रदेश के एक परिवार ने उसे सुरेंद्र शर्मा बताते हुए अपने परिवार का सदस्य बताया। जयपुर जाकर पंचनामा के बाद श*व को ले लिया। बाद में श*व का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

 

पुलिस की लापरवाही पर भड़के ग्रामीण:-

सोमवार को जांच पड़ताल में श*व की शिनाख्त बौंली क्षेत्र के राठौद-निमोद पंचायत के कराड़ी गांव के राजमल गुर्जर पुत्र नादान गुर्जर के रूप में हुई। इस पर लोग सूरवाल थाना पहुंचे जहान पर लोगों ने पुलिस को पांच घंटे तक खरी-खोटी सुनाई। पीड़ित परिवार ने तीन जून को अपने भाई राजमल गुर्जर की गुमशुदगी की रिपोर्ट सूरवाल थाने में दर्ज कराई थी। लोगों ने थाना परिसर में ही करीब पांच घंटे तक पुलिस लापरवाही पर रोष जताया है।

परिजनों ने पुलिस पर खड़े किए कई सवाल:-

परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने राजमल की गुमशुदगी का मामला समय पर दर्ज नहीं किया है। जब मामला दर्ज कराया तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हुई दुघर्टना में उस समय घायल हुए व्यक्ति राजमल गुर्जर की फोटो नहीं दिखाई। इसे पुलिस अज्ञात मान रही थी। लोगों ने बताया कि राजमल गुर्जर के एक हाथ पर उसका नाम गुदा हुआ था। पुलिस ने मध्यप्रदेश के परिवार को श*व को सुपुर्द करते समय उसके हाथ पर गुदे नाम से श*व की सही से शिनाख्त नहीं की।

राजमल गुर्जर की दुर्घटना किस वाहन से हुई, उस समय उसके साथ कौन था इसकी जांच पुलिस अब तक नहीं कर पाई है। अचंभे की बात यह रही की एमपी में जिस श*व का सुरेंद्र शर्मा समझ कर अंतिम संस्कार किया गया। वह रविवार को परिवार के सामने आकर खड़ा हो गया। परिवार के सदस्य सुरेंद्र शर्मा को पाकर खुश तो हुए, लेकिन जिस व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया था और उसके क्रिया-कर्म अभी पूरे भी नहीं हुए थे, आखिर वह कौन था। इस पर मध्यप्रदेश के परिवार ने पड़ताल शुरू की, कि आखिर वह शव किसका था। परिवार के लोग जयपुर गए। वहां से सवाई माधोपुर अस्पताल और फिर सूरवाल थाने पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस को पूरी बात बताई। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।
(सोर्स : राजस्थान पत्रिका)

About Vikalp Times Desk

Check Also

Section 144 implemented to stop grazing in ranthambore area sawai madhopur

अवैध चराई रोकने के लिए धारा 144 लागू

सवाई माधोपुर:- रणथंभौर बाघ परियोजना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों व इस क्षेत्र के आसपास के …

NDA made Om Birla its candidate for the post of Speaker, Congress fielded K Suresh.

एनडीए ने स्पीकर पद के लिए ओम बिरला को बनाया उम्मीदवार, कांग्रेस ने के सुरेश को उतारा मैदान में 

नई दिल्ली:- लोकसभा में स्पीकर पद के लिए एनडीए की तरफ से ओम बिरला को …

Chauth Ka Barwada Sawai Madhopur Police News Udpate 25 June 24

चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस ने 17 लोगों को किया गिरफ्तार

सवाई माधोपुर:- चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस ने धरपकड़ अभियान के तहत 17 लोगों को गिरफ्तार …

Roadways bus youth girl kota rajasthan news update 25 June 2024

कोटा में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, रोडवेज बस ने युवती को मारी टक्कर, मौके पर हुई मौ*त

कोटा में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, रोडवेज बस ने युवती को मारी टक्कर, मौके पर …

Om Birla will be the candidate for the post of Lok Sabha Speaker from NDA.

NDA से ओम बिरला होंगे लोकसभा स्पीकर पद के उम्मीदवार

NDA से ओम बिरला होंगे लोकसभा स्पीकर पद के उम्मीदवार       NDA से …

error: Content is protected !! Contact Vikalp Times Team !