Sunday , 6 October 2024

अवैध बजरी खनन को लेकर बैठक हुई आयोजित

अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन को रोकने के लिए जिम्मेदार विभागों के अधिकारी सामूहिक जिम्मेदारी एवं आपसी समन्वय रखते हुए कार्यवाही करें। जिले में बजरी के अवैध खनन और परिवहन की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बात जिला कलेक्टर डाॅ.एस.पी.सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन को रोकने के लिए आयोजित बैठक में अधिकारियों से कही।
जिला कलेक्टर डॉ.एस.पी.सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संजीव चौधरी ने सभी एसडीएम, तहसीलदार, खनिज विभाग, जिला परिवहन विभाग, पुलिस, वन एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि नीचे के स्तर से सभी विभाग एवं कार्मिक पूर्ण कमिटमेंट के साथ कार्य करें तो अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन को रोका जा सकता है। इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय रखते हुए गंभीरता के साथ कार्य करें।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अवैध बजरी के स्टाॅक को जब्त करने, सीज करने तथा इसकी नीलामी की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन कार्य में सहयोग करने वाले तथा रैकी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

Meeting held illegal gravel mining collectorate sawai madhopur
उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस, परिवहन, खनन एवं प्रशासन के अधिकारी सामूहिक रूप से कार्यवाही करें, अवैध खनन के काम आने वाली जेसीबी, लोडर के खिलाफ भी कार्यवाही करें। ओवरलोड ट्रेक्टर एवं ट्रॉली, ट्रक के खिलाफ भी कार्यवाही की जाए। ट्रॉलियों में अवैध रूप से लगाए गए फंटें कटवाएं जाए। उन्होंने कहा कि अवैध खनन के खिलाफ की गई कार्यवाही की वीडियोग्राफी भी करवाएं। निश्चित स्थान एवं नाके चिन्हित कर कार्यवाही करें, जिससे प्रभावी कार्यवाही हो सके तथा अवैध बजरी खनन करने वालों को रोका जा सके। बैठक में जिला कलेक्टर डाॅ. सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस उपाधीक्षक एवं थानाधिकारियों से अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन रोकने के लिए की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में सवाल जवाब किए। बैठक में खनिज विभाग के अभियंता, जिला परिवहन अधिकारी को विभिन्न स्थानों पर कार्मिक लगाने एवं आरएसी नियुक्त करने के संबंध में निर्देश दिए।
कलेक्टर डॉ.सिंह ने खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अवैध खनन के मामलों में चालान तथा खनिज एक्ट में कार्यवाही करें। उन्होंने उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करते हुए अवैध खनन के मामलों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलेक्टर ने पिछले तीन चार दिन में की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, एडीएम महेन्द्र लोढा, जिला परिवहन अधिकारी पी.आर.जाट, उपखंड अधिकारी सवाई माधोपुर रघुनाथ, उपखंड अधिकारी खंडार रतनलाल अटल, उपखंड अधिकारी बामनवास हेमराज परिडवाल, मलारना डूंगर मनोज वर्मा, बौंली एसडीएम बद्रीलाल, एसडीएम गंगापुर बिजेन्द्र मीना, एसडीएम वजीरपुर सुनिता यादव, खनिज विभाग के एमई मनोज कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण राजवीर सिंह, थानाधिकारी, तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

About Vikalp Times Desk

Check Also

Vaibhav Marmat resident of Dubbi Banas Sawai madhopur brought fame to the area

दुब्बी बनास के वैभव मरमट ने किया क्षेत्र का नाम रोशन

सवाई माधोपुर: राष्ट्रीय खेल समारोह – 24 (केवीएस एनएसएम 2024) में वैभव मरमट निवासी दुब्बी-बनास …

The country needs leaders like Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri

देश को गांधी एवं शास्त्री जैसे नेताओं की आवश्यकता

इन्द्रगढ़ (बूंदी) : बूंदी जिले की इन्द्रगढ़ तहसील क्षेत्र के बेलनगंज में स्थित राजकीय उच्च …

Chauth Ka Barwada Police News 4 oct 24

अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित चालक को दबोचा

सवाई माधोपुर: सवाई माधोपुर जिले की चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध बजरी खनन …

Gold Money Gangapur city police news 4 oct 24

चोरों ने 10 लाख के गहने सहित 80 हजार किए पार

सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी: गंगापुर सिटी जिले की शहर की उस्मान कॉलोनी में बीते गुरुवार रात …

Agrasen Jayanti celebrated in sawai madhopur

धूमधाम से मनाई अग्रसेन जयंती

सवाई माधोपुर: सवाई माधोपुर जिले में अग्रसेन जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इस …

error: Content is protected !! Contact Vikalp Times Team !